Homeविदेशआर्मी कंपनी के संस्थापक प्रिगोझिन का प्राइवेट जेट क्रैश, वैगनर चीफ सहित...

आर्मी कंपनी के संस्थापक प्रिगोझिन का प्राइवेट जेट क्रैश, वैगनर चीफ सहित 10 लोगों की मौत, जानें पूरी खबर

आर्मी कंपनी के संस्थापक प्रिगोझिन का प्राइवेट जेट क्रैश, वैगनर चीफ सहित 10 लोगों की मौत, जानें पूरी खबर। रूस से बड़ी खबर है। बुधवार को एक बिजनेस जेट क्रैश हो गया। जिसमें सवार सभी 10 यात्रियों की मौत हो गई। जेट मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा था। समाचार एजेंसी के हवाले से यह खबर दी है। रूसी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा कि यात्रियों में राष्ट्रपति पुतिन से बगावत करने वाले वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन भी शामिल थे।

यह भी पढ़े :एक रनवे पर आए दो विमान, महिला पायलट ने बचाई 300 यात्रियों की जान, जानें पूरी खबर

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि प्रिगोझिन उस जेट में सवार थे या नहीं। बताया जा रहा है कि जेट वैगनर प्राइवेट आर्मी कंपनी के संस्थापक प्रिगोझिन का ही था। दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

सोशल मीडिया पर विमान क्रैश होने का वीडियो वायरल

MIG 21

आपको बता दें कि जून में वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ खिलाफ विद्रोह कर दिया था। उन्होंने तख्तापलट करने की असफल कोशिश की थी। बाद में उन्हें अपनी प्राइवेट आर्मी को वापस बुलाना पड़ा था। सोशल मीडिया पर एक विमान के क्रैश होने का वीडियो सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो येवगेनी प्रिगोझिन का है। फिलहाल Sehore Talks इसकी पुष्टि नहीं करता है।

यह हादसा मॉस्को के उत्तर में टवर क्षेत्र में हुआ

russia plane 1520349453

रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने कहा कि जेट में तीन क्रू मेंबर्स थे। जबकि सात यात्री सवार थे। सभी की मोत हुई है। यात्रियों में येवगनी प्रिगोझिन नाम का एक व्यक्ति भी शामिल था। वहीं, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा कि रिगोझिन यात्रियों की सूची में थे, लेकिन वह जेट में चढ़े थे या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। यह हादसा मॉस्को के उत्तर में टवर क्षेत्र में हुआ है। दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। मौके पर सभी टीमें पहुंच चुकी है और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया हैं।

यह भी पढ़े :कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के हॉस्टल से 89 लड़कियां गायब, एफआईआर दर्ज

रूसी सेना के साथ यूक्रेन में लड़ी थी लड़ाई

th?id=OIP

येवगेनी प्रिगोझिन की प्राइवेट आर्मी वैगनर यूक्रेन में रूस की आर्मी के साथ लड़ चुका है। जब उसने पुतिन के खिलाफ विद्रोह किया था तो क्रेमलिन ने कहा था कि वैगनर चीफ को उन्हें बेलारूस में निर्वासित कर दिया जाएगा। उनके लड़ाके या तो रिटायर हो जाएंगे या उनकी बातों को मानकर रूसी सेना में शामिल हो जाएंगे।

Note: सीहोर टॉक्स इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments