Homeपॉलिटिक्सCM Yogi Varanasi Visit: युपी को साधने में जुटी BJP, पीएम मोदी...

CM Yogi Varanasi Visit: युपी को साधने में जुटी BJP, पीएम मोदी से पहले वाराणसी दौरे पर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Varanasi Visit: युपी को साधने में जुटी BJP, पीएम मोदी से पहले वाराणसी दौरे पर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज से दो दिनों तक वाराणसी में एक दौरे पर रहेंगे। उनका उद्देश्य प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे के आयोजन और तैयारियों की समीक्षा करना है। साथ ही, उन्हें विश्वनाथ मंदिर के पूजन में भी शामिल होने का अवसर मिलेगा, गुरुवार को वे वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। 18 दिसंबर को, प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद स्वर्वेद मंदिर का लोकार्पण करने के लिए पहुंचेंगे।

यह भी पढ़े :Range Rover electric details: मार्केट में Range Rover Electric की पहली झलक ने की धांसू एंट्री, जानें लॉन्च डेट और शानदार फीचर्स

क्या मायने है CM Yogi Varanasi Visit के ?

065a74d7 f003 4d14 8e12 cc5ea1217e95

यह यूपी सीएम (Cm Yogi Visit) का एक दो दिनों का दौरा होगा, जिसमें उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के निर्धारित कार्यक्रम के स्थल पर जाना है। उसके अलावा, उन्हें सर्किट हाउस में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में भी शामिल होना है, और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन में भी हिस्सा बनेंगे। प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) इस समय यहां आयोजित काशी तमिल संगमम में दक्षिण भारतीय लोगों को संबोधित करेंगे। उसके अलावा, वे वाराणसी से मिशन 24 का शंखनाद भी कर सकते हैं। हमे मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 3:30 बजे, योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ से वाराणसी पहुंचेंगे। सबसे पहले, सेवापुरी में स्थित प्रधानमंत्री मोदी के विशाल जनसभा स्थल का निरीक्षण किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थलों का करेंगे जायजा

5d4f7886 df23 4c7c 9dba 4d9f453a49ea

इसके बाद, मिर्जामुराद के स्थित भारत संकल्प यात्रा के तकरीबन हजारों लाभार्थियों से मिलने का कार्यक्रम है, जिसमें सीएम योगी भी शामिल होंगे। मिर्जामुराद के इस कार्यक्रम के बाद, सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे वाराणसी के सर्किट हाउस में पहुंचेंगे। वहां, सीएम योगी अलग-अलग विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे और प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर भी सीनियर अफसर से चर्चा करेंगे। इसके बाद, सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निर्धारित किए गए वाराणसी के कार्यक्रम स्थलों पर जाकर तैयारी की नजर डालेंगे, जिसमें कटिंग मेमोरियल स्कूल और नमो घाट शामिल हैं।

बाबा काशी विश्वनाथ की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लेंगे cm

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के आगमन से जुड़ी सभी तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद, वे अब काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे, साथ ही बाबा काल भैरव के भी दर्शन-पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी रात को वाराणसी में आराम करेंगे और अगले दिन मलदहिया के सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक पर माल्यार्पण के लिए रवाना होंगे। उनका दो-दिवसीय दौरा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को काफी व्यस्त बना रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र, काशी, का सफर 17 दिसंबर को करेंगे। इस दौरान, उनकी योजना है कि वह लगभग 20 किलोमीटर के एक लंबे रोड शो का आयोजन करेंगे।

रोड शो के दौरान, भाजपा के कार्यकर्ताओं की योजना है कि वे विभिन्न स्थानों पर पुष्प बरसाएंगे, जिसके लिए लगभग 25 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियों का आदेश किया गया है। 17 तारीख को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी तमिल संगम के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घाट पर आयोजित होगा। 17 और 18 दिसंबर को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तकरीबन 25 घंटे तक काशी में रहेंगे। पहले दिन, 17 दिसंबर को, एक रोड शो होगा, जिसके साथ ही भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी लाभार्थियों से संवाद करेंगे और उनकी प्रतिक्रिया सुनेंगे। उन्हें काशी-तमिल संगम के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होने का इरादा है।

यह भी पढ़े :Covid-19 In South Asia: एश‍िया में कोविड की वापसी, मास्क की फिर वापसी, गाइडलाइन हुई जारी

CM Yogi Varanasi Visit

modi yogi

अंत में, प्रधानमंत्री मोदी सेवापुरी विधानसभा में जनसभा के साथ चुनाव की शुरुआत करेंगे। विश्वनाथ धाम की दूसरी वर्षगांठ पर, जो वाराणसी में स्थित है, वहां धाम का लोकार्पण धूप-दीप से भरा हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अद्वितीय घटना को समर्पित करते हुए इसे और भी अध्भुत बना दिया। विशेष आयोजनों ने इस अवसर पर और भी चमक बढ़ाई, जहां ओम नमः शिवाय के मंत्र से लेकर मंदिरों में दीपों की रौंगत का आनंद लिया जा रहा था। गंगा के किनारे से लेकर सभी मंदिरों को भव्यता से सजाया गया, जिससे पूरे धाम ने आकर्षकता का अद्वितीय अनुभव कराया।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments