Homeप्रदेशGyanvapi Latest Update: तहखानें के बाहर सुबह 3 बजे से लगी श्रद्धालुओं...

Gyanvapi Latest Update: तहखानें के बाहर सुबह 3 बजे से लगी श्रद्धालुओं की भीड़, नहीं खुला अभी तक ‘व्यास का तहखाना’, जानें ताजा अपडेट

Gyanvapi Latest Update: तहखानें के बाहर सुबह 3 बजे से लगी श्रद्धालुओं की भीड़, नहीं खुला अभी तक ‘व्यास का तहखाना’, जानें ताजा अपडेट। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के आसपास गुरुवार सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं। लोगों की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए यहां भारी तादाद में दलबल तैनात हैं। मस्जिद परिसर के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है। यहां अतिरिक्त बल ने घेराबंदी कर लोगों को परिसर से कुछ मीटर पहले रोक दिया है। एडवोकेट सोहन लाल आर्य ने कहा-परिसर में फिलहाल सभी बंदोबस्त कर दिए गए हैं। लेकिन अभी लोगों के लिए व्यास का तहखाना नहीं खोला गया है। एडवोकेट सोहन लाल आर्य ने कहा-ज्ञानवापी में पूजा की अनुमति मिलना हमारे लिए गर्व का विषय है।

यह भी पढ़े :Petrol Diesel Price Today: अंतरिम बजट से पहले जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, यहां देखें आपके शहर के नए रेट

परिसर में सभी अरेजमेंट किए जा रहे

swadeshnews gyanvapi6aug 1

आपको बता दे कि जानकारी के अनुसार गुरुवार तड़के करीब 3 बजे से लोग ज्ञानवापी मस्जिद परिसर पहुंचने लगे थे। लोग कोर्ट के ऑर्डर के बाद अंदर पूजा-अर्चना करना चाहते हैं। मौके पर लोग ‘हर-हर महादेव’ के नारे लगा रहे हैं। फिलहाल स्थानीय प्रशासन और पुलिस तहखाना खोलने में जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। वाराणसी जिला प्रशासनके अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए उनके मस्जिद परिसर में अंदर तहखाने तक जाने और बाहर निकलने समेत सभी अरेजमेंट किए जा रहे हैं।

बैरिकेडिंग में किया गया बदलाव

gyanvapi

ज्ञानवापी मामले पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा-वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने बैरिकेडिंग में बदलाव किया है। उनका कहना था कि रात में तहखाना में दैनिक पूजा शुरू हो गई है। आगे यह पूजा जारी रहेगी। जल्द ही सभी इंतजाम कर लिए जाएंगे।

यह भी पढ़े :Budget 2024: आज किया जाएगा संसद में बजट पेश, जानें टैक्‍स में छूट म‍िलेगी या नहीं?

सात दिन के भीतर पूजा के सभी इंतजाम पूरे

asi survey 1 sixteen nine

बता दे कि जानकारी के अनुसार वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में बुधवार को जिला अदालत ने बड़ा फैसला दिया है। अदालत ने व्यास के तहखाने में पूजा की परमिशन दे दी है। बता दें साल 1993 से यहां पूजा करने पर रोक लगा दी गई थी। अदालत ने अपने ऑर्डर में स्पष्ट कहा है कि तहखाना समेत परिसर में सात दिन के भीतर पूजा के सभी इंतजाम पूरे हो जाने चाहिए। अदालत में हिंदू पक्ष ने याचिका दायर की थी। जिसमें तहखाने में पूजा की अनुमति मांगी गई थी। इससे पहले 17 जनवरी को जिला प्रशासन ने परिसर में अपने कब्जे में लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments