HomeखेलJasprit Bumrah ICC Rankings: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट रैंकिंग में...

Jasprit Bumrah ICC Rankings: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट रैंकिंग में कोहली-अश्विन को हुआ बड़ा नुकसान

Jasprit Bumrah ICC Rankings: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट रैंकिंग में कोहली-अश्विन को हुआ बड़ा नुकसान, आईसीसी ने टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी की है। इसमें जसप्रीत बुमराह ने कमाल कर दिया है। वे टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का यह तोहफा मिला है। वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़े :Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya: रोबोट के प्यार में पड़े शाहिद कपूर की अनोखी लवस्टोरी, हो रही धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग

दूसरी ओर विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन को रैंकिंग में नुकसान हुआ है। रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं।

ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज

jaspritbumrah 1707299234

दरअसल आपको बता दे कि बुमराह टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में पहली बार टॉप पर पहुंचे हैं। इससे पहले वे नंबर 3 से आगे नहीं बढ़ पाए थे। वे टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हैं। वहीं ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। बुमराह ने हाल ही में टेस्ट करियर के 150 विकेट पूरे किए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दो टेस्ट मैचों में 15 विकेट झटके हैं। बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी जीता।

इन खिलाड़ियों को हुआ इतना नुकसान

6595b699a1f17 virat kohli 033344207 16x9 1

बता दे कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वे एक स्थान नीचे खिसक गए हैं। कोहली पहले छठे नंबर पर थे। लेकिन अब वे सातवें नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के बैटर केन विलियमसन टॉप पर हैं। स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं। स्मिथ को एक स्थान का फायदा हुआ है। जो रूट तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़े :Under-19 World Cup: 11 फरवरी को विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेगा भारत, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live Match

अश्विन को टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वे दो स्थान नीचे खिसक गए हैं। अश्विन तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में बुमराह टॉप पर हैं। रवींद्र जडेजा को बॉलिंग रैंकिंग में दो स्थान का नुकसान हुआ है। लेकिन जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। अश्विन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments