Homeप्रदेशकेदारनाथ मंदिर में फ़ोन पर रोक, जानें क्यूँ

केदारनाथ मंदिर में फ़ोन पर रोक, जानें क्यूँ

केदारनाथ मंदिर में फ़ोन पर रोक, जानें क्यूँ। उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ धाम हिन्दुओं का पवित्र स्थल माना जाता है। केदारनाथ धाम देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में सबसे ऊंचाई पर हैं। हर साल यहाँ लाखों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते है। आपको बता दे अब केदारनाथ परिसर में मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगा दी है। और यही नहीं भक्तगण अब परिसर में न तो फोटो ले सकेंगे और न ही वीडियो। बीते कुछ समय से मंदिर में हो रहे विवादित कामों को लेकर श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने ये फैसला लिया है।

यह भी पढ़े :बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने ठुकराया, इस बार बीजेपी की टिकट, बनायीं खुद की पार्टी

मंदिर में हर जगह बोर्ड लगाए गए है

kedarnath dham 1524921010

कुछ समय पहले एक वीडियो में अपने पुरुष मित्र को एक महिला घुटनो के बल बैठके प्रोपोज़ करते दिखी थी। वही एक दूसरे वीडियो में महिला मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाते नज़र आई थी। साथ ही कई लोगो को मंदिर परिसर में रील बनाते भी देखा गया है। मंदिर समिति ने परिसर में जगह जगह बोर्ड लगा दिए है जिनपर साफ़ शब्दों में लिखा है की मंदिर में मोबाइल फ़ोन लेकर अंदर न जाए, मंदिर में किसी तरह की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पूरी तरह से मना है। और आप सीसीटीवी कैमरों की देख-रेख में हैं।

यह भी पढ़े :शिवराज सरकार का व्यापम घोटाला आया सामने, जनता कर रही सवाल, जानें पूरी खबर

आदेशों का पालन न करने पर कानूनी करवाई की जाएगी

fal sa saja katharanatha thhama 1660053764

बोर्ड पर मंदिर में सभ्य कपड़े पहनने को कहा है। और मंदिर परिसर में तंबू या शिविर लगाना के लिए सख्त मना किया हैं। हिंदी और अंग्रेजी में स्पष्ट तौर पर लिखा है की। दिए गए आदेशों का पालन न करने पर कानूनी करवाई की जाएगी। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना है की धार्मिक जगह की एक गरिमा, मान्यताएं और परंपराएं होती हैं और श्रद्धालुओं को उसको ध्यान में रखते हुए ही आचरण करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बदरीनाथ धाम में इस तरह की कोई शिकायत अभी नहीं आई हैं। लेकिन शीघ्र ही वहां भी इस तरह के बोर्ड लगाए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments