Homeपॉलिटिक्सLalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष...

Lalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें क्या थी वजह

Lalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें क्या थी वजह। ललन सिंह ने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद, अब पार्टी का कमान नीतीश कुमार के हाथों में है। यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार ही पार्टी के नेता हैं। हालांकि, ललन सिंह के इस्तीफा ने सुशील मोदी की पूर्वानुमान को साकार किया है, जिन्होंने पहले ही इसकी संभावना को बता दिया था। जदयू में सियासी उथल-पुथल जारी है, जब ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया।

यह भी पढ़े :A Ranjith Cinema: आसिफ अली की ‘ए रंजीत सिनेमा’ के ट्रेलर ने मचाया धूम, जानें कब होंगी रिलीज

Lalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें क्या थी वजह

Lalan Singh के इस्तीफे पर क्या बोले मोदी

lalan singh nitish not go spit bjp

उनके इस्तीफा देने के बाद, कई सियासी चर्चाओं पर विराम आ गया है। हालांकि, अब राजनीतिक क्षेत्रों में सुशील मोदी की पूर्वानुमान बातचीत का केंद्र बन रहा है। उन्होंने पहले ही कहा था कि ललन सिंह जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस्तीफा देंगे, और यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ है। इस घटना के बाद, शुक्रवार को दिल्ली में कई राजनीतिक चर्चाएं हो रही हैं। वास्तविकता में, हाल ही में ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच तनाव बढ़ रहा था। बीजेपी के नेताओं ने इसका दावा किया कि ललन सिंह चाहते थे कि जदयू राजद से मिले, और नीतीश कुमार इस विचार के पूरी तरह से सहमत नहीं थे। यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार ही पार्टी के नेता हैं। हालांकि, ललन सिंह के इस्तीफा ने सुशील मोदी की पूर्वानुमान को साकार किया है, जिन्होंने पहले ही इसकी संभावना को बता दिया था। जदयू में सियासी उथल-पुथल जारी है, जब ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया।

Lalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें क्या थी वजह

Lalan Singh ने क्यों दिया इस्तीफा

lalan singh 1 1

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने इसकी आलोचना की और कहा कि ललन सिंह और लालू यादव के बीच की दूरी कम हो रही है, और इसके कारण नीतीश कुमार उन्हें साइडलाइन करना चाहते हैं। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने यह भी कहा कि आईएनडीआईए की बैठक के बाद जल्दी ही जदयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की सम्मिलन की घोषणा की है, जिससे एक बड़े परिवर्तन का संकेत है। संगठन के अंदर इसके कारण निराशा बढ़ी है। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बारे में भी उपेंद्र कुशवाहा ने बड़े संकेत दिए, कहते हुए कि वे घुटनों में जी रहे हैं और इसलिए वे किसी भी निर्णय को लेने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़े :Tesla: भारत में यहां लगेंगा Elon Musk की Tesla का पहला प्लांट, जनवरी 2024 के इन इवेंट पर कर सकते है ऐलान, पढ़े पूरी…

Lalan Singh: ललन सिंह ने दिया जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें क्या थी वजह

क्या Lalan Singh के इस्तीफे से बिगड़ जाएगा नीतीश का खेला

nitish kumar and lalan singh

उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि ललन सिंह ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने का सपना दिखाया था, जो उन्होंने पूरा नहीं किया, और इससे नीतीश कुमार को आत्मसमर्पण का अहसास हो रहा है। नीतीश कुमार ने ललन सिंह के इस्तीफा देने के बाद पार्टी की कमान में आने का दावा किया है। यहां तक ​​कि उन्होंने इसके बावजूद कहा है कि उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की इच्छा नहीं थी, लेकिन पार्टी के नेताओं के प्रेरणा से वे इस पद पर हैं। यह जानकर हैरत होगी कि उन्हें शीघ्र ही आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments