Homeमध्यप्रदेशमध्यप्रदेश में मॉनसून का हाल, इन जगहों पर होगी भारी बारिश

मध्यप्रदेश में मॉनसून का हाल, इन जगहों पर होगी भारी बारिश

मध्यप्रदेश में मॉनसून का हाल, इन जगहों पर होगी भारी बारिश। पुरे देश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। हर तरफ पानी ही पानी हैं। सभी नदियाँ उफान पर हैं। जो की एक चिंता का विषय बना हुआ है। वही अगर बात करे देश का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश की तो मध्यप्रदेश में भी बारिश का अनोखा रूप देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही झमाझम बारिश से जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है।

यह भी पढ़े :कांग्रेस ने लगाए ग्रामीण विकास विभाग मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर भ्रष्टाचार के आरोप, कांग्रेस करप्शन को लेकर घेर रही शिवराज सरकार को

बैतूल और बुराहनपुर में किया रेड अलर्ट जारी

new project 33 1661183289

सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने जानकारी दी कि बारिश के 3 सिस्टम एक्टिव हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही IMD भोपाल के वैज्ञानिक अशफाक हुसैन के अनुसार अब तक प्रदेश में 16% बारिश ज्यादा हो चुकी है।18 जुलाई से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनेगा। जिससे 20 से 26 जुलाई तक कई जिलों में अति बारिश का अनुमान है। बैतूल और बुराहनपुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है और नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, खरगोन, गुना, श्योपुरकलां और सागर में भी भारी बारिश का अलर्ट है।

यह भी पढ़े :कांग्रेस को मात देने बीजेपी कर रही तैयारियां, नरेंद्र सिंह तोमर निभा रहे अहम भूमिका

इन इलाकों में होंगी भारी बारिश

th?id=OIP

इसी सिलसिले में अब भोपाल का हाल जाने तो भोपाल में भी कभी रुक-रुक कर तो कभी तेज बारिश जारी है। बढ़ती बारिश से भोपाल के बड़े तालाब का जलस्तर बढ़ा है। साथ ही कलियासोत, केरवा और कोलार डैम के जलस्तर में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

छिंदवाड़ा में बारिश के चलते दूधी नदी में पानी बढ़ने से ग्रामीण इलाकों में रास्ते बंद हो गए हैं। वही नर्मदापुरम में तवा डैम में 24 घंटे में 7 फीट पानी बढ़ा है। लगातार पचमढ़ी और जबलपुर में हो रही अच्छी बारिश के चलते बरगी बांध के 5 गेट खोले जाने के आसार है।

अब बात की जाए अगले 24 घंटो में बारिश के हाल की तो भोपाल, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, दमोह और निवाड़ी में भारी बारिश हो सकती है।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments