Home देश Pariksha Pe Charcha 2024: बच्चो ने पूछे पीएम मोदी से बोर्ड परीक्षा...

Pariksha Pe Charcha 2024: बच्चो ने पूछे पीएम मोदी से बोर्ड परीक्षा को लेकर सवाल, मोदी ने दिए सवालों के जवाब

0
13

Pariksha Pe Charcha 2024:- बच्चो ने पूछे पीएम मोदी से बोर्ड परीक्षा को लेकर सवाल, मोदी ने दिए सवालों के जवाब, कुछ महीनो में बोर्ड परीक्षा होने वाली है। इसको लेकर विद्यार्थियों के मन में तनाव काफी ज्यादा रहता है। इसलिए इस तनाव को थोड़ा दूर करने और छात्र छात्राओं के मन की बात जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा “परीक्षा पे चर्चा ” कार्यक्रम आयोजित किया गया था। “परीक्षा पे चर्चा ” कार्यक्रम का 7वां संस्करण आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए कुल 26,31,698 विद्यार्थियों ने रजिस्टर किया था। इनमे से शॉर्टलिस्टेड 4000 विद्यार्थियों को पीएम के साथ बात करने का मौका मिला।

यह भी पढ़े: Bigboss Season 17: रियलिटी शो बिगबॉस के 17वे सीजन का ख़िताब जीता मुनवर फारुकी ने, सीजन के टॉप 5 कंटेस्टेंट

पीएम से किए बच्चो ने सवाल

whatsapp image 2024 01 29 at 111539 am 1706507224

“परीक्षा पे चर्चा” के 7वें संस्करण के लिए देश के कई हिस्सों से लाखों बच्चे रजिस्ट्रेशन करवाए थे। उनमे से 4000 छात्र छात्राओं का ही नाम शॉर्टलिस्टेड हो पाया। इसके बाद ये कार्यक्रम में पीएम मौजूद थे। उनके अलावा काफी लोग भी थे। इस परीक्षा को लेकर कई छात्र छात्राओं ने पीएम से कई सवाल पूछे। जिसका जवाब पीएम ने काफी आसानी से और नम्र हो कर दिया। इसी बिच दिल्ली के छात्र मोहम्मद अर्श ने पीएम से परीक्षा में तनाव कैसे कम करने को लेकर सुझाव माँगा।

Pariksha Pe Charcha 2024: बच्चो ने पूछे पीएम मोदी से बोर्ड परीक्षा को लेकर सवाल, मोदी ने दिए सवालों के जवाब

pariksha pe charcha 2024 pm modi

इसके जवाब में पीएम ने टीचर्स और पेरेंट्स से बच्चो पर दवाब कम करने की सलाह दी। इसके बाद एक और छात्र ने स्कूल में बढ़ते कम्पटीशन को लेकर सवाल किया। पीएम ने जवाब देते हुए कहा की अगर आपके क्लास का कोई बच्चा 90% ला रहा है। तो आपको उससे कम्पटीशन करने की ज़रुरत नहीं है बल्कि खुस की क्षमता पर विचार करने की ज़रुरत है।

यह भी पढ़े: Indian Air Force: इंडियन एयर फोर्स में निकली बंपर भर्ती, नोटिफ़िकेशन कर ले तुरंत चेक, और जान ले पूरी डिटेल्स

स्ट्रेस को कम करने के दिए मोदी जी ने सुझाव

whatsapp image 2024 01 29 at 10856 pm 1706514542

एग्जाम की वजह से देश में न जाने कितने स्टूडेंट्स गलत कदम उठा लेते हैं। ये आंकड़ा हर साल बढ़ता जाता है। “परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम में पीएम ने सभी स्टूडेंट्स को एग्जाम का स्ट्रेस न लेने की बात कही। और मन में होने वाला डर दूर करने का मंत्र दिआ। इस दौरान पीएम ने AI के बारे में चर्चा की उन्होंने कहा की नए टेक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़ने के साथ-साथ AI टूल्स की स्टडी को सावधानी से करने की सलाह भी दी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here