Homeप्रदेशRam Mandir Pran Pratishtha: 500 सालों का इंतजार ख़त्म हुआ आज, ...

Ram Mandir Pran Pratishtha: 500 सालों का इंतजार ख़त्म हुआ आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे विशेष पूजन, जाने अयोध्या से जुड़ी अहम खबरें

Ram Mandir Pran Pratishtha: 500 सालों का इंतजार ख़त्म हुआ आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे विशेष पूजन, जाने अयोध्या से जुड़ी अहम खबरें, आज का यह दिन सालों के संघर्ष और इंतजार का फल है। आज अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने जा रहा है। आज प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की विधि दोपहर के लगभग 12:20 बजे शुरू हो जाएगी। एक बजे के लगभग प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूर्ण हो जाएगा। आज लाखो-करोड़ो हिन्दू भाइयों के लिए दिवाली का दिन है।

यह भी पढ़े :IND Vs ENG: विराट कोहली बनाएंगे इस मैच में यह बड़े रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए थे यह कारनामा

आज अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व राम मंदिर में पूजा अनुष्ठानों की झलकियां देखने को मिली है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में आज स्थापित सभी देवताओं का दैनिक पूजन, हवन, पारायण आदि कार्य, सुबह मध्वाधिनास, मूर्ति का 114 कलशों के विविध औषधीयुक्त जल से स्नपन, महापूजा, उत्सवमूर्ति की प्रासाद परिक्रमा, शय्याधिनास, तत्त्वन्यास, महान्यास आदिन्यास, शान्तिक-पौष्टिक – अघोर होम, व्याहृति होम, रात्रिजागरण, सायंपूजन एवं आरती भी की गई। विधिवत पूजन किया गया।

सालों से जिसका इंतजार है वो क्षण कुछ ही कुछ ही पलों में आ जाएगा

ev1g16t8 ayodhya ram mandir inauguration news

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर अभिनेता मनोज जोशी ने कहा कि हमें जिस घड़ी का इंतजार है वो कुछ ही क्षणों में आ जाएगी। करोड़ो दिलों की धड़कनें बढ़ चुकी हैं। इतना खुशी है कि शब्दों में बया नहीं कर सकते है।

यह भी पढ़े :Weather Update Today: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन कैसा रहेगा अयोध्या का मौसम? IMD ने दिया बड़ा अपडेट

सालो का इंतजार होगा ख़त्म, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे खास पूजा

afb02f4d e157 4427 ab77 c3c5190ec773

अयोध्या में प्रभु श्री राम के आगमन का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। आज 22 जनवरी के दिन होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। प्रभु श्री राम की पूरी राम नगरी को आध्यात्मिक रंग देकर सजाया जा चूका है। बता दे मंदिर परिसर की छटा देखती ही बनती है। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी, लोकप्रिय क्रिकेटर, मशहूर हस्तियां, उद्योगपति, संत और कई देशों के प्रतिनिधियों न्योता को मिला है। भारत सहित पूरी दुनिया की नजरें प्राण प्रतिष्ठा की ऐतिहासिक घड़ी पर टिकी हैं। क्योंकि आज वर्षों का इंतजार ख़त्म होने जा रहा है।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments