Homeखेलटेनिस में मार्केटा वोंद्रोसोवा ने रचा इतिहास, जीता खिताब

टेनिस में मार्केटा वोंद्रोसोवा ने रचा इतिहास, जीता खिताब

टेनिस में मार्केटा वोंद्रोसोवा ने रचा इतिहास, जीता खिताब। चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा ने शनिवार को टेनिस खिलाड़ी ओंस जाबेउर को हराकर उथल-पुथल मचा दी हैं। वोंद्रोसोवा ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की हैं। और ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम चैंपियन के रूप में ऊपर आयी हैं। एक साल पहले वह एक पर्यटक के रूप में इस कार्यक्रम के लिए लंदन में थीं।

यह भी पढ़े :पीएम मोदी फ्रांस से पहुंचे आबूधाबी, राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से की महत्वपूर्ण चर्चा

मार्केटा वोंद्रोसोवा ने रच दिया इतिहास

th?id=OIP

एकल वर्ग में दुनिया में 42वें स्थान पर रहीं, वोंद्रोसोवा ने फाइनल तक पहुंचने का सपना देखा था और खिताबी मुकाबले में अपना दबदबा जारी रखा। वोंद्रोसोवा ने एक गैरवरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में प्रतियोगिता में बनायीं थीं। पर वह बेहतरीन प्रदर्शन से विंबलडन चैंपियन बनीं और महिला टेनिस में विंबलडन चैंपियनशिप में ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

यह भी पढ़े :बादल फटने से 7 युवक बहे, 4 की मौत, 3 की तलाश जारी

सेमीफाइनल और फाइनल में किया बेहतरीन प्रदर्शन

th?id=OIF

क्वाटर फाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला का मैच वोंद्रोसोवा से था। लेकिन चेक खिलाड़ी ने 6-2, 2-6, 6-4 में रहते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली। वोंद्रोसोवा ने सेमीफइनल और फाइनल के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन बचा के रखा था। और फाइनल में वोंद्रोसोवा ने यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से करारी मात दी थी। खिताबी मुकाबले में वोंद्रोसोवा ने ओन्स जाबेउर को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर जीत हासिल की थीं।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments