HomeखेलUnder-19 World Cup: 11 फरवरी को विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेगा...

Under-19 World Cup: 11 फरवरी को विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेगा भारत, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live Match

Under-19 World Cup: 11 फरवरी को विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेगा भारत, जानें कहां Free में देख सकते हैं Live Match, भारत ने अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को धूल चटा दी है। टीम इंडिया ने इस मैच को 2 विकेट से अपने नाम कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत को विश्व कप का फाइनल मैच 11 फरवरी को खेलना है। खास बात है कि भारत अभी तक इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारा है, ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या टीम इंडिया बिना एक भी मैच हारे विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम कर पाएगी।

यह भी पढ़े :CA Foundation Result: आज होंगा चार्टर्ड एकाउंटेंट फाउंडेशन December परीक्षा का परिणाम घोषित, इतने बजे ऐसे करें चेक

या फिर एक बार फिर से वही हाल होगा, जो आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत की मुख्य टीम के साथ हुआ था। चलिए आपको अंडर 19 विश्व कप के फाइनल से जुड़ी तमाम अपडेट्स देते हैं।

उदय सहारन ने खेली कप्तानी पारी

Naman Tiwari of India celebrates the wicket of Philippus Le Roux of Ireland during the ICC U19 Men s

भारत ने सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने कप्तानी पारी खेलकर भारत को जीत दिलाया। कप्तान ने 124 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सचिन दास ने भी 95 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली है। इन दोनों पारियों के बदौलत भारतीय टीम रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब रही और फाइनल में सबसे पहले अपनी जगह पक्की कर ली।

8 फरवरी को दूसरा सेमीफाइनल

भारत के सामने फाइनल में कौन सी टीम होगी इसका फैसला दूसरे सेमीफाइनल में होने वाला है। अंडर 19 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कल यानी 8 फरवरी को होने वाला है। दूसरा सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है। यह मैच भी साउथ अफ्रीका के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह भारत के खिलाफ 11 फरवरी को फाइनल खेलेगी। ऐसे में दोनों ही टीमें सेमीफाइनल जीतने के लिए जान की बाजी लगाने वाली है।

फ्री में कहां देख सकते हैं मैच

11 1 1707010921

अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मैच को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। फैंस इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ताकि वह इस मैच का लुत्फ उठा सकें। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आप इस मैच का लाइव आनंद कहां ले सकते हैं। अगर आप फ्री में फाइनल मैच का आनंद लेना चाहते हैं, तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ले सकते हैं। इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़े :Lata Mangeshkar Death Anniversary: सुरों की देवी और ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर की आज पुण्यतिथि, जानें उनकी कुछ खास बातें

5 बार विश्व कप अपने नाम कर चूका भारत

India players celebrate after the team s victory during the ICC U19 Men s Cricket World Cup South Af

बता दें कि भारतीय टीम अभी तक 5 अंडर 19 विश्व कप खिताब अपने नाम कर चुकी है। भारत ने पहली बार साल 2000 में अंडर 19 विश्व कप जीत था। वहीं, आखिरी बार साल 2022 में भी विश्व कप में भारत की ही जीत हुई थी। ऐसे में भारतीय टीम के पास जीत का छक्का लगाने का मौका है। अगर भारत अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मैच जीत जाता है, तो यह भारत के लिए जीत का छक्का होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments