HomeरोजगारUPSSSC Recruitment: सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक के 1800+ पदों पर निकली...

UPSSSC Recruitment: सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक के 1800+ पदों पर निकली भर्तियों की भरमार, आवेदन की पूरी जानकारी पढ़े

UPSSSC Recruitment: सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक के 1800+ पदों पर निकली भर्तियों की भरमार, आवेदन की पूरी जानकारी पढ़े, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे आवेदन करने के लिए आवश्यक पात्रता जान सकते हैं। यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक पदों पर भर्ती अधिसूचित की है और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :Pakistan Election 2024: पाक‍िस्‍तान ने चुनाव के ल‍िए 54000 ‘पेड़ों’ का किया बलिदान, आर्थिक संकट का सामना कर रहा पाकिस्तान

सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक में आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

महत्वपूर्ण तारीख

UPSSSC Auditor Recruitment 2024 .png

पंजीकरण प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होने वाली है और 11 मार्च, 2023 को बंद होने वाली है। आवेदन को संपादित करने की आखरी तारीख 18 मार्च, 2024 तक ही है।

खाली पद

UPSSSC में इस भर्ती अभियान के जरिए से संगठन में 1828 पदों को भरा जाना है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे खाली पदों के बारे में खबर देख सकते हैं –

सहायक लेखाकार (सामान्य) :- 668 पद

ऑडिटर :- 209 पद

असिस्टेंट अकाउंटेंट :- 1 पद

सहायक लेखाकार (विशेष) :- 950 पद

चुनाव की प्रक्रिया

upsssc auditor recruitment

सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा (पीएपी-2023)/03 के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2023 (प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-पीईटी-2023) के स्कोर के आधार पर की जाएगी। अतः इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग लेने के पात्र होंगे जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2023 (PET-2023) में शामिल हुए हों।

यह भी पढ़े :Chandigarh Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट ने रिटर्निंग अधिकारी को लगाई कड़ी फटकार, कहा यह लोकतंत्र का मजाक है

आवेदन शुल्क कितना है ?

UPSSSC में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये तक है। भुगतान ऑनलाइन मोड के जरिए से किया जाना आवश्यक है। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट जाकर पता कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments